Monday, April 29, 2024
Latest:
उत्तराखंडदेहरादूनशहरी विकास

गिरी गाज:गलत जानकारी देने पर प्राधिकरण उपाध्यक्ष  तिवारी ने किया सुपरवाइजर को सस्पेंड, अधिशासी अभियंता को  प्रकरण के लिए नियुक्त किया जांच अधिकारी

15 दिन के अन्दर विस्तृत आरोप पत्र तैयार कर प्रस्तुत करने के निर्देश
देहरादून। मिथ्या जानकारी देने पर प्राधिकरण उपाध्यक्ष बंशीधर तिवारी ने सुपरवाइजर को सस्पेंड कर दिया है। मामले की जांच के लिए उन्होंने अधिशासी अभियंता को जांच अधिकारी नियुक्ति किया है।
गुरुवार को अवनीश मजूमदार अपनी पत्नी के साथ प्राधिकरण कार्यालय में उपाध्यक्ष  से मिले। उनके द्वारा प्राधिकरण उपाध्यक्ष को बताया  कि ग्राम जसपुर पुरूकुल देहरादून में उनके द्वारा बनाए जा रहे भवन के सम्बन्ध में प्राधिकरण में एक वाद दायर किया गया है। उनके द्वारा निर्माण के सम्बन्ध में अवगत कराया गया कि क्षेत्रीय सुपरवाईजर द्वारा इस निर्माण के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त करने पर बताया गया कि यह क्षेत्र प्राधिकरण की सीमा में नहीं आता है, इसलिए इस निर्माण कार्य को कर सकते हैं।
उपाध्यक्ष  ने बताया कि अपने क्षेत्र भ्रमण के दौरान आम नागरिकों को इस तरह की मिथ्या जानकारी दिया जाना किसी भी प्रकार से उचित नहीं है। इसके लिए  महाबीर सिंह, सुपरवाईजर प्रथम दृष्ट्या दोषी पाये जाते हैं।
इसको दृष्टिगत रखते हुए सुपरवाइजर महाबीर सिंह को तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया गया है। महाबीर सिंह के विरूद्ध आरोप पत्र तैयार किए जाने एवं प्रकरण में विस्तृत जांच किए जाने के लिए सुनील कुमार, अधिशासी अभियंता को जांच अधिकारी नियुक्ति किया गया है। जांच अधिकारी से अपेक्षित गया है कि 15 दिन के अन्दर विस्तृत आरोप पत्र तैयार कर प्रस्तुत करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *