Monday, April 29, 2024
Latest:
उत्तराखंडउधमसिंह नगरक्राइम

नकाबपोश हमलावरों ने की नानकमत्ता गुरुद्वारे डेरा कारसेवा प्रमुख की हत्या, मुख्यमंत्री  पुष्कर धामी ने गुरुद्वारा कैंप पहुंचकर दी बाबा तरसेम सिंह को श्रद्धांजलि

सूचना पर एसएसपी उधमसिंह नगर, डीआईजी कुमाऊं  घटनास्थल पर पहुँचे
नानकमत्ता :  उधमसिंह नगर के नानकमत्ता गुरुद्वारे में गुरुवार की सुबह घुसे दो नकाबपोश बदमाशो ने डेरा कारसेवा प्रमुख बाबा तरसेम सिंह पर जानलेवा हमला कर दिया । गुरुद्वारे के अन्य लोग उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों  ने  उन्हें मृत घोषित कर दिया  ।पुलिस महानिदेशक अभिनव कुमार ने घटना के सम्बंध में जानकारी दी है कि  सूचना पर एसएसपी उधमसिंह नगर, डीआईजी कुमाऊं  घटनास्थल पर पहुँच चुके हैं व उनके द्वारा गुरुद्वारा व स्थानीय जनता से घटना के सम्बंध में और पूछताछ की जा रही है।  उन्होंने बताया कि देश के प्रमुख गुरुद्वारे में से एक नानकमत्ता गुरुद्वारे में हुए इस घटना में पुलिस द्वारा त्वरित कार्यवाही की रही है। पुलिस मुख्यालय स्तर से घटना की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया है,जिसमे एसटीएफ व स्थानीय पुलिस को भी शामिल किया गया है। वहीं पुलिस कप्तान उधमसिंह नगर को भी मामले को प्राथमिकता पर लेते हुए अभियुक्तो की धरपकड़ को कहा गया है।  पुलिस महानिदेशक ने बताया कि घटना में किसी प्रकार के षड्यंत्र व साजिश की आशंका को जांचने के लिए केंद्रीय जांच एजेंसियों से भी बात की जा रही है। उनके द्वारा घटना के विषय मे कोई भी इनपुट मिलने पर कार्यवाही में उसे शामिल किया जाएगा।
सीएम धामी ने नानकमत्ता पहुंच कर डेरा प्रमुख तरसेम सिंह को दी  श्रद्धांजलि
नानकमत्ता:सीएम धामी ने नानकमत्ता पहुंच कर डेरा प्रमुख तरसेम सिंह को श्रद्धांजलि दी।  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और लोकसभा प्रत्याशी अजय भट्ट के साथ नानकमत्ता गुरुद्वारा कैंप पहुंचे और नानकमत्ता गुरुद्वारा डेरा प्रमुख तरसेम सिंह को श्रद्धांजलि दी। डेरा प्रमुख तरसेम सिंह की गुरुवार  सुबह गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।
आपको बता दें कि “उत्तराखंड के विश्व प्रसिद्ध गुरुद्वारा श्री नानकमत्ता साहिब के डेरा कारसेवा प्रमुख बाबा तरसेम सिंह पर दो अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर दी थी। इसके बाद उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन इलाज के दौरान उनका निधन हो गया थासीएम धामी पहुंचे नानकमत्ता । जब कि सीसीटीवी फुटेज सामने आने के बाद पुलिस हत्यारों की तलाश कर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *