Monday, April 29, 2024
Latest:
उत्तराखंडदेहरादूनशिक्षा

एक और अच्छी पहल: यूपीईएस ने एसोसिएशन ऑफ चार्टर्ड सर्टिफाइड अकाउंटेंट्स (एसीसीए) के साथ  समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर  किए साइन

छात्रों को कौशल और दक्षताओं से लैस करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदमः साजिद खान, निदेशक-भारत, एसीसीए
देहरादून। मल्टीडिसप्लनेरी विश्वविद्यालय, यूपीईएस ने एसोसिएशन ऑफ चार्टर्ड सर्टिफाइड अकाउंटेंट्स (एसीसीए) के साथ एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए हैं। इस साझेदारी का उद्देश्य छात्रों को अपनी शिक्षा को आगे बढ़ाने और फाइनेंस के क्षेत्र में अपने करियर को समृद्ध करने के लिए नए रास्ते प्रदान करना है। एसीसीए एक विश्व स्तर पर मान्यता प्राप्त संस्था, 180 से अधिक देशों में पेशेवर एकाउंटेंट को मान्यता और सहायता प्रदान करती है।
इस साझेदारी के तहत, यूपीईएस बीबीए कोर (वित्त) कार्यक्रम भी पेश करेगा। यह विशेष कार्यक्रम एसीसीए के सहयोग से पेश किया जाएगा, जिसका समापन एसीसीए ग्लोबल सर्टिफिकेशन के साथ होगा, जो 180 से अधिक देशों में मान्यता प्राप्त है।
इसके अलावा, 3 साल का कार्य अनुभव प्राप्त करने के बाद, उम्मीदवार श्एसीसीए सदस्यश् की प्रतिष्ठित उपाधि के लिए पात्र होंगे। इसके अतिरिक्त, साझेदारी डेलॉयट, ईवाई, केपीएमजी और पीडब्ल्यूसी जैसी शीर्ष परामर्श फर्मों के साथ रोजगार के अवसरों के द्वार खोलेगी।
“यह सहयोग छात्रों को उन्नत कौशल से लैस करने और उन्हें लगातार बदलते परिदृश्य में सफलता के लिए तैयार करने की हमारी प्रतिबद्धता में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। एसीसीए के साथ हमारे संयुक्त प्रयासों के माध्यम से, छात्रों को अपने शैक्षणिक और अनुसंधान प्रयासों को बढ़ाने के लिए आवश्यक विश्व स्तर पर मान्यता प्राप्त ढांचे और संसाधनों तक पहुंच प्राप्त होगी। यूपीईएस स्कूल ऑफ बिजनेस के निदेशक राहुल नैनवाल ने कहा, यह साझेदारी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर महत्वपूर्ण शैक्षिक और प्रशिक्षण माहौल को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए तैयार है।
एसीसीए को यूपीईएस के साथ साझेदारी और एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर करके खुशी हो रही है। साथ मिलकर, हम बीबीए कार्यक्रम में एसीसीए को एकीकृत करके यूपीईएस में स्नातकों की कार्य तत्परता को बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। यह सहयोग छात्रों को आज की गतिशील कामकाजी दुनिया में सफलता के लिए आवश्यक ज्ञान, कौशल और दक्षताओं से लैस करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण प्रगति का प्रतीक है, ”साजिद खान, निदेशक-भारत, एसीसीए ने कहा। यूपीईएस और एसीसीए के बीच यह संयुक्त प्रयास शैक्षिक अवसरों को बढ़ाता है और वित्त क्षेत्र में भविष्य के नेताओं के लिए नींव को मजबूत करता है। ये सहयोगात्मक प्रयास और नवीन पहल शिक्षा और छात्र कल्याण में उत्कृष्टता के प्रति यूपीईएस की प्रतिबद्धता को उजागर करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *