Thursday, May 16, 2024
Latest:
उत्तराखंडखेलदेहरादून

उत्तराखंड की खेल मंत्री रेखा आर्या बोलीं,  समस्त कोचों को दिया जाएगा पांच का पंच का लक्ष्य, राष्ट्रीय खेलों की सभी तैयारियां समय से पूरा करने की ताकीद

21 या 22 फरवरी को होने वाले संभावित
कॉन्क्लेव का मुख्यमंत्री धामी करेंगे शुभारंभ
खेल मन्त्री ने खेल विभाग के अधिकारियों के साथ आगामी 38वे राष्ट्रीय खेलो के संबंध में ली बैठक
देहरादून: उत्तराखंड की खेल मंत्री रेखा आर्या ने गुरुवार को अपने कैंप कार्यालय में खेल विभाग के अधिकारियों के साथ आगामी 38 वें राष्ट्रीय खेलो की तैयारियों के संबंध में बैठक ली।बैठक में उन्होंने अधिकारियों को राष्ट्रीय खेलो की सभी तैयारियां तय समय पर पूर्ण करने के दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इसी वर्ष अक्टूबर-नवम्बर माह में राज्य में राष्ट्रीय खेल प्रस्तावित हैं ,जिसके लिए युद्धस्तर पर तैयारी की जा रहीं है।
साथ ही बैठक में कोचों को ट्रेनिंग की आवश्यकता,उन्हें स्पोर्ट्स ट्रेनिंग की आवश्यकता,ओपन हाउस डिस्कशन सहित कुल पांच जिम्मेदारी दी गई है, जिसे हमने पांच का पंच के रूप में जिम्मेदारी देने का काम कर रहे हैं।ऐसे हमारे सभी 500 कोचेस हर प्रकार से सशक्त हो जाए, ताकि वह आने वाले खिलाड़ियो को भी सशक्त कर सकें।वहीं जानकारी देते हुए बताया कि राष्ट्रीय खेलो में हम अच्छा पर्दशन कर सके इसके लिए सभी कोचों को तैयार करने के लिए जल्द ही कॉन्क्लेव का आयोजन मुख्यमंत्री धामी की अध्यक्षता में किया जाएगा ,जिसकी संभावित तिथि 21 या 22 फरवरी होगी।उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय खेलो का आयोजन प्रदेश के लिए गौरव की बात है।ऐसे में सभी खिलाड़ी अधिक से अधिक मेडल लेकर आएं इसके लिए अधिकारियों को कोचों को तैयार करने के लिए कहा गया है। साथ ही सभी की जिम्मेदारी तय की गई है। इसके लिए अभी से अधिकारियों को आयोजन से सम्बंधित तैयारियां जल्द से जल्द पूरा करने के लिए कहा है।
इस अवसर पर बैठक में विशेष प्रमुख सचिव अमित सिन्हा ,निदेशक जितेंद्र सोनकर ,जॉइंट डायरेक्टर अजय अग्रवाल  उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *