Thursday, May 16, 2024
Latest:
उत्तराखंडखेलदेहरादून

प्रदेश की खेल एवं युवा कल्याण मंत्री रेखा आर्या ने सेट किया टारगेट, नेशनल गेम्स के लिए राज्य में कार्यरत 500 कोच करेंगे 2500 मेडलिस्ट तैयार

राष्ट्रीय खेल की मेजबानी मिलना राज्य के लिए खुशी की बात
प्रति कोच 5 पदक विजेता तैयार करने का लक्ष्य, खिलाड़ियों को मिलेगा लाभ
सभी अधिकारी मुख्यमंत्री की घोषणाओं पर करें त्वरित कार्य,फ़ाइल ना पड़े लंबित
देहरादून। प्रदेश की खेल एवं युवा कल्याण मंत्री रेखा आर्या ने खेल निदेशालय में विभागीय अधिकारियों के साथ इस वर्ष प्रस्तावित राष्ट्रीय खेल और माननीय मुख्यमंत्री  की घोषणाओं के संबंध में बैठक ली।बैठक में विभागीय अधिकारियों से राष्ट्रीय खेलों के खेल मैदानों के निर्माण व अवस्थापना के बारे में जानकारी ली। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय खेल की मेजबानी मिलना राज्य के लिए खुशी की बात है। हम राष्ट्रीय राष्ट्रीय खेलों की मेजबानी के लिए पूरी तरह तैयार है।अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जो भी निर्माण कार्य अवशेष रह गए हैं उन्हें तय समय पर उच्च गुणवत्ता के साथ पूरा करा लिया जाए।
खेल मंत्री ने कहा कि राष्ट्रीय खेल के मद्देनजर यह बैठक आहूत की गई जिसमें अधिकारियों को सभी निर्माण कार्यो को जो अधूरे है उन्हें जल्द पूरा करने के लिए कहा है।साथ ही यह निर्णय लिया गया कि राज्य में कार्यरत करीब 500 कोच पांच-पांच मेडलिस्ट को राष्ट्रीय खेलो के लिए तैयार करेंगे। उन्होंने कहा कि ऐसे में राज्य के प्रतिभावान खिलाड़ियो की प्रतिभा सामने निखर कर आएगी और हम उत्कृष्ट प्रदर्शन कर सकेंगे।
इस अवसर पर विशेष प्रमुख सचिव खेल अमित सिन्हा,निदेशक खेल जितेंद्र सोनकर,एडिशनल डायरेक्टर अजय अग्रवाल , महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज के प्राचार्य  राजेश ममगाईं सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *