Wednesday, May 15, 2024
Latest:
उत्तरकाशीउत्तराखंडटिहरी गढ़वालराजनीति

लोकसभा चुनाव 2024:सभी बूथों को जीतने के लक्ष्य को  पहनाया जा रहा  अमलीजामा, आगामी एक सप्ताह के कार्यक्रमों को अंतिम रूप देने के लिए बूथ स्तर पर पहुंच रही भाजपा

प्रदेश अध्यक्ष  भट्ट ने टिहरी लोकसभा के प्रतापनगर एवं यमुनोत्री विधानसभा की चुनाव प्रबंधन समिति व कोर कमेटी की ली बैठके ,
देहरादून/ टिहरी / उत्तरकाशी:  भाजपा शीर्ष नेतृत्व आगामी एक सप्ताह के कार्यक्रमों को अंतिम रूप देने के लिए, बूथ स्तर पर पहुंच रहा है । इसी क्रम में प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने टिहरी और उत्तरकाशी दौरे के दौरान जानकारी दी कि बूथ, पन्ना स्तर की रणनीति, नुक्कड़ सभा और पीएम एवं अन्य नेताओं की सभाओं की रणनीति व सभी बूथों को जीतने के लक्ष्य को अमलीजामा पहनाया जा रहा है ।
अपने प्रवास के दौरान प्रदेश अध्यक्ष  भट्ट ने टिहरी लोकसभा के प्रतापनगर एवं यमुनोत्री विधानसभा की चुनाव प्रबंधन समिति व कोर कमेटी की बैठके ली । जिसमे यमुनोत्री की बैठक चिन्यालीसौड के पिपलमडी में एवं प्रतापनगर की लम्बगाँव संपन्न हुई। इस दौरान पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने बताया कि चुनाव प्रबंधन एवं विधानसभा स्तर की टोली इस बैठक में विधानसभा संयोजक, सहसंयोजक, प्रभारी, जिला अध्यक्ष उपस्थित रहे । इस दैरान मुख्य रूप से तीन बिंदुओं पर चर्चा हुई। पहली बैठक 1 से 5 तक भारतीय जनता पार्टी की प्रत्येक बूथ पर बैठक होगी, जिसमें बूथ कमेटी, पन्ना प्रमुख, पन्ना टोली मौजूद रहेगी। प्रत्येक बूथ पर हमारे नेता जो अपने पन्ने के अनुसार इन कार्यक्रमों में शामिल होंगे।  प्रत्येक बूथ पर मातृ शक्ति, नव मतदाता और सभी वर्गों के साथ हम सभी लोग बैठेंगे । इसके अतरिक्त हमारा दूसरा काम है, प्रस्तावित 7 हजार नुक्कड़ सभा को वक्ताओं और प्रबंधन की दृष्टि से सफल बनाना। तीसरा काम होगा, भविष्य में हमारे पीएम एवं अन्य राष्ट्रीय नेताओं की सभाओं की सफलता को सुनिश्चित करवाने की दृष्टि से कार्यक्रम रचना करना । और ये सब इसलिए कि प्रत्येक बूथ जीतना है और कोशिश होगी कुल मतदान का 80 से 85 फीसदी  मत अपने पक्ष में करना ।  साथ ही प्रधानमंत्री मोदी के कार्यक्रम के जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि 2 तारीख को प्रधानमंत्री रुद्रपुर आ रहे हैं और अन्य वरिष्ठ नेताओं के कार्यक्रम भी हमें प्राप्त हुए हैं।
इस मौके पर जिलाध्यक्ष उत्तरकाशी सतेंद्र राणा एवं टिहरी ज़िला अध्यक्ष टिहरी राजेश नौटियाल ने विधानसभा स्तर पर चुनावी दृष्टि से हो रहे कार्यक्रमों की विस्तार से जानकारिया दी ।
इस  अवसर पर चुनाव सयोंजक  केदार सिंह रावत , प्रताप नगर के सयोजक विजय सिंह पवार सहित प्रमुख पदाधिकारी मौजूद रहे । स्वराज विद्वान , रामसुंदर नौटियाल , भारत रावत , विजय बदौनी चुनाव कार्यालय प्रमुख सुमन बडोनी,मनीष कुकरेती, मण्डल अध्यक्ष चैन सिंह महर, ब्लॉक प्रमुख शैलेंद्र कोहली,बिजेंद्र रावत,जोत सिंह बिष्ट,सुभाष नौटियाल,पूनम रमोला,आदि उपस्थित रहे।
संगठन ने तय कर लिया लोकसभा चुनाव का पूरा कार्यक्रम :चौहान
भाजपा प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने कहा  कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक एक गारंटी को प्रदेश की धामी  सरकार पूरा कर रही है। चौहान ने कार्यकर्ताओं में नई ऊर्जा का संचार करते हुए कहा कि संगठन ने लोकसभा चुनाव का पूरा कार्यक्रम तय कर लिया है। बूथ से लेकर मंडल तक कार्यकर्ताओं को पूरी ताकत से चुनाव में जुटना होगा। बूथ स्तर पर हमें 10 फीसदी वोट बढ़ाने पर फोकस करना है।
कहा, देश में 2024 में होने वाला लोकसभा चुनाव बड़ा महत्वपूर्ण, देश का भविष्य करेगा तय
प्रदेश अध्यक्ष ने भाजपा कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए लोकसभा चुनाव जीतने के लिए हुंकार भरी। उन्होंने कहा कि पिछले लोकसभा चुनाव में मिले मतों के प्रतिशत को बढ़ाने के लिये बूथ स्तर पर कार्य करने में जुटने को कहा । भट्ट ने कहा कि देश में 2024 में होने वाला लोकसभा चुनाव बड़ा महत्वपूर्ण है। ये चुनाव देश का भविष्य तय करने वाला है। देश की हर लोकसभा सीट भाजपा के लिए महत्वपूर्णं है। पीएम मोदी ने 2047 तक भारत को विकसित देश बनाने का संकल्प है, जिसमें हम सभी को अपना 100 प्रतिशत देना है। आत्मनिर्भर भारत बनाने के साथ ही भारत को विश्व गुरु बनाने की दिशा में अग्रसर करना है। उन्होंने कहा कि हमें केंद्रीय संगठन की ओर से विधानसभा चुनाव और उसके बाद लोकसभा चुनाव में जो कार्यक्रम दिए गए थे उस पर फोकस करते हुए लोकसभा चुनाव में बूथ स्तर पर कार्यक्रम तय करना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *