उत्तराखंडक्राइमदेहरादून

बड़ी  कार्यवाही: पार्टियों व कॉलेजों में हाई प्रोफाईल ड्रग्स एलएसडी की सप्लाई करने वाले कोबरा गैंग के तीन गुर्गों को प्रेम नगर पुलिस ने  किया गिरफ्तार

तीनो अभियुक्तों के पास से बरामद ड्रग्स की अंतरर्राष्ट्रीय बाजार में कीमत दो करोड़
पुलिस कप्तान की एलएसडी ड्रग्स पकड़ने वाली टीम को 25 हज़ार रुपये के ईनाम देने की घोषणा
देहरादून-: राजधानी में नशे को जड़ से खत्म करने को दून पुलिस द्वारा ताबड़तोड़ कार्यवाही की जा रही है,जिसमें  रविवार को थाना प्रेमनगर पुलिस द्वारा कोबरा गैंग के तीन गुर्गों को हाई प्रोफाईल ड्रग एलएसडी की 2058 ब्लॉट्स व 6 ग्राम हेरोइन के साथ नंदा की चौकी,बिधौली रोड से गिरफ्तार करने में सफलता हाथ लगी है। पकड़े गए दो सदस्य राजधानी के एक प्रतिष्ठित कॉलेज के वर्तमान व पूर्व छात्र हैं,जिनके द्वारा अलग-अलग कॉलेज के छात्रों व पार्टियों में एलएसडी और ड्रग्स की मोटी कीमतों में सप्लाई की जाती थी।वहीं एक अभियुक्त द्वारा डार्कवेब के जरिये बैंगलुरु के तस्कर से एलएसडी मंगवाई जाती थी। तीनो अभियुक्तो के पास से बरामद ड्रग्स की अंतरर्राष्ट्रीय बाजार में कीमत दो करोड़ रुपये है।

एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि प्रेमनगर क्षेत्र में सक्रिय नशेड़ियों व नशा तस्करो के खिलाफ  एक पुलिस टीम द्वारा सक्रियता से कार्यवाही की जा रही है।  रविवार को थाना प्रेमनगर को कोबरा गैंग के गुर्गों द्वारा राजधानी में हाई प्रोफाइल ड्रग लाइसर्जिक एसिड डाईथाईलामाईड (एलएसडी) सप्लाई किये जाने की सूचना प्राप्त हुई। जिसपर थानाध्यक्ष प्रेमनगर गिरीश नेगी द्वारा उक्त सूचना की सत्यता जांचने व अभियुक्तों की धरपकड़ को थाना स्तरीय अलग अलग टीम गठित की। उक्त टीमो द्वारा अपने अपने स्तर पर अभियुक्तो की तलाश की व मुखबिरो को भी सक्रिय किया गया। जिस दौरान एक मुखबिर से प्राप्त सूचना पर पुलिस टीम द्वारा चेकिंग के दौरान नंदा की चौकी बिधोली रोड से दो कार सवार 03 अभियुक्त रजत भाटिया(25) पुत्र अशोक भाटिया निवासी मकान नंबर- 22 हकीकत नगर थाना सदर, जिला सहारनपुर, उत्तर प्रदेश, शिवम अरोड़ा(25) पुत्र अशोक अरोड़ा निवासी मकान नंबर-20 A हकीकत नगर थाना सदर जिला सहारनपुर उत्तर प्रदेश, कृष गिरोटी पुत्र स्वर्गीय प्रवीण गिरोटी निवासी मकान नंबर 11 सी ईदगाह चकराता रोड थाना कैंट, देहरादून को 2058 ब्लॉटस  हाईप्रोफाइल मादक पदार्थ लाइसर्जिक एसिड डाईथाईलामाईड (एलएसडी) 2058, 6ग्राम अवैध हेरोइन तथा इलेक्ट्रॉनिक मिनी तराजू के साथ गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने अभियुक्तो द्वारा परिवहन को इस्तेमाल इको स्पोर्ट्स कार संख्या यूके07 डीपी 3535 व बलेनो कार संख्या एचआर 26 सीवाई 3362 को भी सीज किया है। अभियुक्तो के पास से बरामद ड्रग्स की अंतरर्राष्ट्रीय बाजार में कीमत लगभग 02 करोड 05 लाख रुपये है वहीं भारतीय बाजार में इनकी कीमत लगभग 63 लाख रुपये है।
पुलिस कप्तान ने बताया कि अभियुक्तो ने पूछताछ में बताया कि तीनों की आपस मे पहचान एक पार्टी के दौरान हुई थी व वह अच्छे दोस्त बन गए। वह तीनो कोबरा गैंग के संपर्क में आने के बाद देहरादून के अलग-अलग शिक्षण संस्थानों के छात्रों व पार्टियों में एलएसडी व हेरोइन की सप्लाई करते थे। उन्होंने बताया कि अभियुक्त रजत भाटिया बैंगलुरु के एक डीलर से डार्कवेब पर इस  हाईप्रोफाइल ड्रग्स को आर्डर कर कुरियर के माध्यम से लिया जाता था। उसके द्वारा खासतौर पर पार्टियों में एलएसडी की सप्लाई की जाती थी पर छात्रों व पार्टियों में एलएसडी के अलावा और ड्रग्स की मांग के चलते रजत भाटिया और ड्रग्स सप्लाई भी करता था।वहीं पकडे गए दो अभियुक्तो में से कृष एक प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थान का छात्र है व शिवम अरोडा भी राजधानी के एक प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थान का छात्र रह चुका है। दोनो अभियुक्त राजधानी के अलग-अलग शिक्षण संस्थानो के छात्रों से सम्पर्क कर उन्हें एलएसडी व अन्य ड्रग्स महंगे दामों पर उपलब्ध करवाते थे। अजय सिंह ने बताया कि अभियुक्तो द्वारा पूछताछ में कुछ बड़े एलएसडी डीलरों की जानकारी दी है,जिनके खिलाफ जांच कर कार्यवाही की जा रही है। अभियुक्तों के विरूद्व थाना प्रेमनगर में अंतर्गत धारा 8/21/22/29/60 एनडीपीएस एक्ट के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया। पुलिस कप्तान अजय सिंह द्वारा एलएसडी ड्रग्स पकड़ने वाली टीम को 25 हज़ार रुपये के ईनाम देने की घोषणा की है। ज्ञात हो कि
पूर्व में कोबरा गैंग का सरगना हो चुका है गिरफ्तार
दून पुलिस द्वारा इससे पूर्व कोबरा गैंग के सरगना व एक विदेशी महिला नशा तस्कर व अन्य अभियुक्तों को कोकिन/स्मैक/एमडीएमए के साथ गिरफ्तार किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *