Thursday, May 16, 2024
Latest:
उत्तराखंडदेहरादूनधर्म-संस्कृति

बांटी त्यौहार की खुशियां: अंतर्राष्ट्रीय वैश्य महासम्मेलन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष लच्छु गुप्ता  ने संस्कार बाल केंद्र पर बच्चों के साथ रंग गुलाल लगाकर खेली होली, खुशी से खिले बच्चों के चेहरे

अंतर्राष्ट्रीय वैश्य महासम्मेलन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने
बच्चों को गुलाल, पिचकारी और मिष्ठान भी बांटे
देहरादून।   उत्तराखंड  में रंगों का त्योहार बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है।  कार्यक्रम संयोजक
भारतीय जनता पार्टी जीएमएस मंडल कैंट विधानसभा के उपाध्यक्ष राजकुमार तिवारी ने जानकारी देते हुए बताया की अंतर्राष्ट्रीय वैश्य महासम्मेलन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष लच्छु गुप्ता ने  एक अनूठी पहल करते हुए गोविंदगढ़ के आजाद कॉलोनी में चल रहे संस्कार बाल केंद्र पर बच्चों के साथ रंग गुलाल लगाकर होली खेली।
लच्छू गुप्ता ने बच्चों को गुलाल, पिचकारी, और अन्य मिष्ठान भी बांटे। होली के शुभ अवसर पर भारतीय जनता पार्टी एनजीओ प्रकोष्ठ की प्रदेश सहसंयोजक मधु जैन  ने कहा कि  बच्चों के लिए लच्छू गुप्ता  इस  बार  दोहरी खुशियां लेकर आए हैं। ये बच्चे होली के दौरान जब दूसरे बच्चों को रंग और गुलाल से खेलते हुए देखते  समय इन्हें इस बात का मलाल नहीं रहेगा कि इनके पास न तो पिचकारी है और न ही रंग
नहीं है ।इस मौके पर भाजपा प्रदेश कार्यकारणी सदस्य सचिन गुप्ता ने  बच्चों को जानकारी देते हुए सुरक्षित होली कैसे खेली जाती है, उसके बारे में बताया।
कार्यक्रम में पहुंचे मानवाधिकार एवं सामाजिक न्याय संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सचिन जैन को जब इन बच्चों के बारे में जानकारी लगी तो उन्होंने इनकी होली यादगार बनाने का फैसला लिया। उन्होंने  वहां रहने वाले बच्चों को रंग-गुलाल और पिचकारी भेंट करते हुए उन्हें होली की बधाई दी। मायूस बच्चों के चेहरे खिल उठे। इस मौके पर मानव अधिकार सामाजिक न्याय संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सचिन जैन , विकाश शर्मा, बबलू बंसल, सेवा भारती के उपाध्यक्ष हरिशंकर अग्रवाल , भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा की मंत्री रेखा निगम, पूर्व कोषाध्यक्ष पीएल सेठ, एनके गुप्ता  व बच्चों को शिक्षा दे रही शिक्षिका प्रीति व कृष्णा देवी आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *