उत्तराखंडदेहरादूनराष्ट्रीय

यूनिफॉर्म सिविल कोड  (UCC ) विधेयक को मिली राष्ट्रपति की मंजूरी, नियमावली बनते ही लागू करने वाला पहला राज्य होगा उत्तराखंड

मुख्यमंत्री धामी ने X पर पोस्ट कर की पुष्टि
देहरादून। उत्तराखंड समान नागरिक संहिता यानी यूसीसी विधेयक को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मंजूरी मिल गई है। इसकी पुष्टि खुद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर पोस्ट कर दी है।अब नियमावली बनने के बाद एक नोटिफिकेशन जारी होगा और उसके बाद राज्य में यूसीसी लागू कर दिया जाएगा.
सीएम धामी ने X पर पोस्ट करते हुए लिखा कि सभी प्रदेशवासियों के लिए अत्यंत हर्ष और गौरव का क्षण है कि उत्तराखंड विधानसभा से पारित हुए समान नागरिक संहिता विधेयक को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने मंजूरी दे दी है। निश्चित तौर पर प्रदेश में समान नागरिक संहिता कानून लागू होने से सभी नागरिकों को समान अधिकार मिलने से साथ ही महिलाओं पर हो रहे उत्पीड़न पर लगाम लगेगी।
इसके अलावा सीएम धामी ने कहा कि उत्तराखंड में सामाजिक समानता की सार्थकता को सिद्ध करते हुए समरसता को बढ़ावा देने के लिए UCC  अपनी महत्वपूर्ण निभाएगा। उत्तराखंड सरकार पीएम मोदी के विजन के अनुरूप नागरिकों के हितों के संरक्षण और उत्तराखंड के मूल स्वरूप को बनाए रखने के लिए संकल्पित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *